जगदलपुर, 16 जनवरी 2021 वायरलेस न्यूज अरुण पाढ़ी / जिले में कोरोना का पहला टीका लगने पर दीपिका ने गर्व जताया। 35 वर्षीय दीपिका ठाकुर दवे महारानी अस्पताल में स्टॉफ नर्स के पद पर कार्यरत हैं। शनिवार को कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हुई। महारानी अस्पताल परिसर में स्थित शासकीय नर्सिंग कॉलेज भवन में बनाये गए टीकाकरण केंद्र में एएनएम हेमलता बघेल और जयमनी कश्यप ने दीपिका को टीका लगाया। टीका लगाने के बाद उन्हें चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया। निगरानी अवधि पूरी होने पर दीपिका ने बताया कि टीका लगाने के बाद उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या का अनुभव नहीं हुआ और वह पूरी तरह सामान्य अनुभव कर रही थीं।
दीपिका ने सबसे पहले टीका लगाए जाने पर गर्व करते हुए कहा कि यह उनके लिए काफी राहत की बात भी है। उन्होंने बताया कि उनकी दो छोटी-छोटी बेटियां हैं और उनमें छोटी बेटी की उम्र मात्र तीन साल है। यहां ड्यूटी के दौरान संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने पर जुलाई माह में वे स्वयं कोरोना संक्रमित हो गई थीं। उस दौरान वे आइसोलेशन में रहीं और उनके छोटे बच्चों के देखभाल की पूरी जिम्मेदारी उनके पति ने उठाई। उनके पति व्यवसायी हैं। इस दौरान उनका व्यवसाय भी प्रभावित हुआ। ऐसी परिस्थितियों से बचने के लिए यह टीका पूरी तरह मददगार होगा।दूसरा टीका मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के सफाई कर्मी 28 वर्षीय अशोक बघेल और तीसरा टीका महारानी अस्पताल की एएनएम श्रीमती हिना ठाकुर को लगाया गया।
कोरोना टीकाकरण के शुभारंभ के अवसर पर विधायक श्री रेखचन्द जैन और महापौर श्रीमती सफीरा साहू ने बधाई और शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री इंद्रजीत चंद्रवाल, अपर कलेक्टर श्री अरविंद एक्का, डिप्टी कलेक्टर एवं कोरोना टीकाकरण की नोडल अधिकारी सुश्री गीता रायस्त, स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त संचालक डॉ विवेक जोशी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आरके चतुर्वेदी, महारानी अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ संजय प्रसाद, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ मैत्री सहित चिकित्सक एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *