सभी स्वास्थकर्मियों ने खेल का पूरा आनंद लिया, अब दोगुने जोश से करेंगे काम : सीएमएचओ

बरमेकला ने क्रिकेट तो घरघोड़ा ने बैडमिंटन में मारी बाजी
रायगढ़ 14 फरवरी 2021
स्वास्थ्य विभाग के विभागीय खेल प्रतियोगिता का समापन कलेक्टर भीम सिंह द्वारा आज किया गया| समापन अवसर पर स्टेडियम पहुंचे कलेक्टर भीम सिंह ने कहा: “कोरोना काल में सबसे ज्यादा मेहनत स्वास्थ्यकर्मियों ने की है। कोरोना का संक्रमण अब धीरे-धीरे कम होता जा रहा है तो खेल के माध्यम से स्वास्थ्यकर्मियों को रिचार्ज करने का यह बेहतर तरीका है। काम के तनाव को भूलकर सभी लोग इस खेल का आनंद ले रहे हैं, यह प्रतियोगिता इन्हें जरूर बूस्ट अप करेगी। इस आयोजन के लिए स्वास्थ्य विभाग बधाई का पात्र है। कर्मचारी ऐसे ही फिटनेस के प्रति सजग रहें और अपना काम करते हैं।“
क्रिकेट में बरमकेला ब्लॉक ने सीएमएचओ इलेवन को हराकर सीरिज पर कब्जा किया तो बैडमिंटन में घरघोड़ा ने सीएमएचओ की टीम को हराकर फाइनल जीता। इस तरह इन दोनों दिनों में जिले का पूरा स्वास्थ्य अमला इन खेलों के माध्यम से जुड़ा हुआ था। फाइनल मैच देखेने के लिए स्वास्थ्यकर्मियों का परिजन भी आए थे जो खिलाड़ियों का लगातार उत्साहवर्धन कर रहे थे। अंतिम दिन कंमेट्री भी लोगों का ध्यानाकर्षित कर रही थी जिसमें खिलाड़ियों को कोरोनालॉस्जिट, कोविड वॉरियर और आरटीपीसीर-एंटीजन स्पेशलिस्ट जैसे शब्दों से संबोधित किया जा रहा था।
सीएमएचओ डॉ. एसएन केसरी ने बताया “इस खेल प्रतियोगिता के माध्यम से सभी स्वास्थ्यकर्मियों के काम को एक ऐसे प्लेटफॉर्म पर लाना था जहां वह अपने खुलकर अपने अनुभव साझा कर सकें और तनाव को कम कर सकें। खेल से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। अपने व्यस्ततम जीवनशैली से समय निकाल इस तरह स्वास्थ्यकर्मियों का खेलना सुकून देने वाला था। हमें आशा है कि सभी स्वास्थ्यकर्मी अपनी कोरोना काल की थकान और तनाव को दूर कर एक नए सिरे से काम में फिर से जुटेंगे।“

क्रिकेट फाइनल में सीएमएचओ इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय। निर्धारित 10 ओवर्स में टीम ने 101 रन बनाया जिसमें लैब टेक्नीशियन आशीष प्रधान ने सर्वाधिक 63 रन सिर्फ 25 गेंद में बनाया। बरमकेला ब्लॉक की टीम ने 9 विकेट से यह फाइनल मैच जीत लिया। टीम की ओर से टीएडीए गोकुल पटेल ने 21 गेंदों में 62 रन तो बीएमओ डॉ. अवधेन पाणिग्रही ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 5 गेंदों में 23 रन बना दिए। मैन ऑफ द मैच गोकुल पटेल रहे तो मैन ऑफ द सीरिज आशीष प्रधान को चुना गया। बरमकेला की टीम ने रविवार को 4 लगातार मैच खेली और सभी में विजयी हुई और उसके इस विजयी अभियान में गोकुल पटेल का महत्वपूर्ण रहा।
बैडमिंटन का फाइनल सीएमएचो की टीम और घरघोड़ा के बीच खेला गया। घरघोड़ा के डॉ. आशीषन मिंज और डॉ. चेतराम पैंकरा ने सीएमएचओ डॉ. एसएन केसरी और डिस्ट्रिक्ट मैनेजर (एचआर) मधुकर गुप्ता को सीधे सेटों में हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया। डॉ. केसरी के खेल की तारीफ सभी लोग कर रहे थे लेकिन डॉ. मिंज और डॉ. पैंकरा की जुगलबंदी को वे नहीं तोड़ पाए।